kiss a tale एक कथा को चूमें, और खुशी से झूमें हम ... क़िस्से ठिलाते, खिलखिलाते - एक प्यारी सी अनुभूति, पॉडकास्ट, दृश्य-श्रव्य, कथन-श्रवण...

Friday, May 17, 2024

लोकेश गुप्ता

लोकेश गुप्ता

लोकेश गुप्ता
निवास: हिसार, हरियाणा
जन्मतिथि: 18-04-1977
शिक्षा: एम बी ए और मास कम्युनिकेशन

कार्य अनुभव: 1998 से 2004 तक स्थानीय आकाशवाणी एफएम में बतौर प्रोग्राम कंपीयर और सिटी चैनल पर ऑन स्क्रीन प्रोग्राम एंकर, समाचार वाचक व प्रोडक्शन इंचार्ज और दूरदर्शन में समाचार वाचक, पार्श्व स्वर कार्य किया।
वर्ष 2003 में कुछ हफ़्तों के लिए ज़ी न्यूज़, नोएडा में भी काम किया जिसमे अलग अलग डेस्क पर न्यूज़ वॉयस ओवर, समाचार लिखना, तथा उनका सम्पादन करवाना शामिल रहा।

2004 से 2018 तक बैंकिंग के क्षेत्र में आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और एक्सिस बैंक में कार्यरत रहा, एक सेल्स पर्सन से असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट, शाखा प्रबंधक तक का सफ़र सफलता पूर्वक तय किया। इस दौरान अलग अलग शहरों में विभिन्न लोगों से मिलने का मौका मिला। साथ ही एक कॉन्टेस्ट में अव्वल रहने पर अपने सहभागियों के साथ देश विदेश के टूर पर गया जिनमें स्विट्जरलैंड और बाली, इंडोनेशिया प्रमुख हैं।

वर्ष 2018 के मध्य से फिर मीडिया के क्षेत्र में बतौर फ्रीलांसर कदम रखा और स्थानीय आकाशवाणी एफएम पर वक्ता, दूरदर्शन पर कार्यक्रम एंकर व साक्षात्कारकर्ता, यूट्यूब चैनल पर समाचार वाचक और स्टेज होस्ट करना शुरु किया।
अपना यूट्यूब चैनल शुरु किया "अहसास आपके अल्फाज़ हमारे, विथ लोकेश गुप्ता" जिसमे मैं स्वतंत्र रूप से कहानियों का वाचन और उभरते हुए व्यक्तित्वों का साक्षात्कार करता हूँ, साथ ही डिजिटल रेडियो और विभिन्न प्रोजेक्ट्स के लिए अपनी आवाज़ दे रहा हूँ, जिसमे छोटी व लम्बी अवधि की परियोजनाएँ शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages